30000 का है बजट तो Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 में कौन है बेहतर यहाँ देखें पूरा डिटेल कंम्पैरीजन?

आये दिन कोई ना कोई फोन लॉन्च (Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3) होते रहते हैं इसलिए हम इस बात में Confused हो जाते हैं कि हमें कौन सा फोन लेना चाहिए जो हमारे लिए बेहतरीन हो, और हमारा पैसा बर्बाद ना होने पाये।

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको Xiaomi Redmi Note 13 Pro Plus 5G या OnePlus Nord 3 5G में से कौन सा फोन सबसे बेहतर है उसके बारे में बताने वाले हैं। इन फोन की Performance, कीमत, कैमरा, डिस्प्ले, रैम, स्टोरेज, बैटरी क्षमता, ऑपरेटिंग सिस्टम, नेटवर्क कनेक्टिविटी, मल्टीमीडिया जैसे सभी फीचर्स की तुलना करने वाले हैं

तो चलिए बिना किसी देरी के इस आर्टिकल को हम शुरू करते हैं, लेकिन अगर आप ऐसे ही लेटेस्ट मोबाइल फोन के बारे में जानकारी चाहते हैं तो हमारे ब्लॉग को ज्वाइन करें ताकि आपको लेटेस्ट मोबाइल फोन की जानकारी मिलती रहे।

Also Read- Samsung Galaxy S24 Ultra Launch Date in India, Specifications, Price

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 की तुलना?

हम यहाँ इन दोनों फोन की जानकारी स्टेप बाई स्टेप देने वाले हैं, कि कौन से फोन में आपक कौन सा फीचर्स बेहतर मिलने वाला है। इसलिए आप इस पूरे आर्टिकल को पढ़ें और ये डिसाइड करें कि कौन सा फोन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 का डिस्प्ले?

इन दोनों ही फोन में जबरदस्त डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें Redmi Note 13 Pro Plus का डिस्प्ले जहाँ 6.67 इंच AMOLED का है, तो वही OnePlus Nord 3 का डिस्प्ले 6.74 इंच Super Fluid AMOLED डिस्प्ले रहने वाला है। यानि डिस्प्ले के मामले में OnePlus ज्यादा बेहतर है क्योंकि इस फोन का डिस्प्ले ज्यादा बड़ा है।

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 का कैमरा?

इन दोनों ही फोन में कैमरे भी बेहतरीन दिये गये हैं जहाँ Redmi में आपको 200MP+2MP+2MP के 3 जबरदस्त रियर कैमरा मिलेगा तो वहीं OnePlus में आपको 50MP+8MP+2MP के ही कैमरे मिलने वाले हैं, हालांकि इस मामले में Redmi Note 13 Pro Plus का कैमरा बहुत ही शानदार है, तो वहीं OnePlus इस मामले में बहुत ही पीछ छूट जाता है।

इसके अलावा इन दोनों फोन में फ्रंट कैमरा भी दिया जा रहा है, जहाँ रेडमी में आपको 16MP का कैमरा मिलेगा तो वहीं OnePlus में भी आपको 16MP का ही कैमरा मिलने वाला है।

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 का प्रोसेसर?

अब अग हम इन दोनों ही फोन के प्रोसेसर की बात करें तो आपको Redmi में MediaTek Dimensity 7200 का जबरदस्त प्रोसेसर देखने को मिलेगा तो, वही OnePlus में आपको MediaTek Dimensity 9000 MT6893 प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है यानी ये प्रोसेसर रेडमी से ज्यादा बेहतर काम करेगा। इस मामले में आपको वनप्लस ज्यादा बेहतर फोन मालूम पड़ता है।

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 की बैटरी?

इन दोनों ही फोन में आपको 5000mAh की लिथियम ऑयन बैटरी देखने को मिलने वाली है, जिसे चार्ज करने के लिए इन फोन में आपसो फॉस्ट टाइप C चार्जर मिलने वाला है यानि इस मामले में ये दोनों ही फोन एक समान हैं।

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 का रैम और स्टोरेज?

अब हम इस फोन के मुख्य फीचर्स में से एक की बात करें तो वो है रैम और स्टोरेज इन दोनों फोन में  से रेडमी में आपको 12GB का रैम मिलने वाला है तो वहीं Onelpus मेम  आपको 8GB का रैम मिलने वाला है इस मायने में रेडमी यहाँ पर एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। वही इन दोनो ही फोन के स्टोरेज रेडमी में जहाँ 256GB स्टोरेज मिलेगा, तो वही OnePlus में आपको 128GB का स्टोरेज मिलने वाला है। यानि इस मामले में रेडमी का ये फोन बेहतर साबित होता है।

Also Read- सिर्फ 6,099 रूपये मे लॉन्च हुआ यह दमदार फ़ोन,यह सबसे सस्ता फ़ोन 8GB RAM और 4000 MAH बैटरी के साथ आता है

Redmi Note 13 Pro Plus और OnePlus Nord 3 की कीमत?

हालांकि इन दोनों की कीमत में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है Redmi Note 13 Pro Plus की कीमत जहाँ 31999 रूपये है, तो वहीं OnePlus Nord 3 की कीमत 29999 रूपये है, इसमें कीमत का बहुत ज्यादा फर्क नहीं है। आप इन दोनों फोन को उनके ऑफिशयल साइट से आर्डर कर सकते हैं। हालांकि अभी Redmi Note 13 Peo Plus की सेल 10 जनवरी से शुरू होने वाली है जिसमें आपको इस फोन पर ऑफर भी मिलने वाला है।

हमने आपको यहाँ पर बिल्कुल डिटेल से बता दिया है कि कौन से फोन में कौन सा फीचर्स बेहतर है अब ये आपको निर्णय लेना है कि कौन सा फोन आपके लिए बेहतर हो सकता है।

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो इस अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।


Leave a comment