Poco X6 5G हुआ launch,आइये जानते है फ़ोन के प्राइस स्पेसिफिकेशन व फीचर्स के बारे मे

Poco X6 5G launch: बहु प्रतीक्षित Poco X6 5G स्मार्टफोन अपने नए वर्जन के लॉन्च के एक महीने बाद अब भारत में भी खरीदी के लिए उपलब्ध हो चुका है। भारत में यह फोन अपना 12 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज क्षमता के एक नए वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया है। गौर तलब है कि इससे पहले Poco X6 5G स्मार्टफोन भारत में पहले 8GB रैम+ 256 जीबी स्टोरेज तथा 12GB रैम+ 512 जीबी स्टोरेज के साथ बाजार में उपलब्ध था। आईये इस आर्टिकल में हम चर्चा करेंगे कि क्या होगा भारत में Poco X6 5G launch व क्या है इसके स्पेसिफिकेशंस व फीचर्स तथा साथ ही जानेंगे इसके नए वेरिएंट का मूल्य व खरीदी पर ऑफर के बारे मे

क्या होगा भारत में Poco X6 5G स्मार्टफोन का मूल्य

अगर हम Poco X6 5G स्मार्टफोन के न्यूली लॉन्च वेरिएंट की कीमत की बात करें तो यह फोन 23999 की कीमत पर उपलब्ध है। ई- कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर यह स्मार्टफोन मिरर ब्लैक व स्नोस्ट्रॉम व्हाइट कलर विकल्प में उपलब्ध है। इस फोन की खरीदी आप HDFC, SBI, AXIS बैंक कार्ड के साथ- साथ EMI ट्रांसेक्शन पर ₹3000 के डिस्काउंट पर भी कर सकते हैं। इस फोन की बेस वेरिएंट का मूल्य लगभग ₹22000 तथा टॉप एंड मॉडल का मूल्य लगभग 25000 रुपए है।

Also Read- Vivo के G सीरीज़ का पहला 5G फोन हुआ लॉन्च यहाँ देखें स्पेसिफिकेशन और प्राइज़?

Poco X6 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस क्या हैं

अब लिए हम चर्चा करते हैं Poco X6 5G स्मार्टफोन के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन के बारे में। 

  • Poco X6 5G स्मार्टफोन एंड्राइड 14 हाइपर ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।
  • इस स्मार्टफोन में तीन एंड्रॉयड अपग्रेड व 4 साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा।
  • इस एंड्राइड फोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले है, जिसमें 120HZ की रिफ्रेश रेट तथा 1800 निट्स पीक ब्राइटनेस उपलब्ध है।
  • स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 7S GEN2 का चिपसेट इंस्टॉल है इसमें 12 जीबी तक RAM तथा 512 जीबी तक स्टोरेज उपलब्ध कराया गया है।
  • Poco X6 5G फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा तथा  2 मेगापिक्सल का एक माइक्रो कैमरा भी दिया गया है। साथ ही इस फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।
  • वहीं अगर Poco X6 5G स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता की बात की जाए इस फोन में 5000MAH की बैटरी दी गई है जो 67 वोल्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
  • बात कनेक्टिविटी सर्विस की की जाए तो Poco X6 5G फोन में 4G LTE, ब्लूटूथ, 5G, एनएफसी जीपीएस व सी-टाइप चार्जर पोर्ट शामिल है।

Also Read- पहली बार Samsung Galaxy का ये फोन मिल रहा है 10 हजार से कम में 12GB रैम, 50MP कैमरा और 6000mAh की बैटरी?

निष्कर्ष

तो इस आर्टिकल में हमने Poco X6 5G फोन के नए वेरिएंट के बारे में जाना और साथ ही इसकी भारत में कीमत हुआ इसके स्पेसिफिकेशंस की भी जानकारी ली। अगर आप इस आर्टिकल को पढ़कर इस फोन को खरीदने का मन बना चुके हैं तो इस आर्टिकल के अंत में हम आपके फायदे की एक बात और बता रहे हैं। कि यदि आप अपने पुराने स्मार्टफोन के बदले में नया Poco X6 5G एंड्रॉयड स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो तो आप एक्स्ट्रा एक्सचेंज बोनस का लाभ ले सकते हैं। के तहत आपका पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज करने के बदले में आपको ₹3000 का एक्स्ट्रा एक्सचेंज बोनस दिया जाएगा। 

Leave a comment